Home जरा हटके दाढ़ी मूंछ के साथ शान से जीती है ये लड़की, जो भी...

दाढ़ी मूंछ के साथ शान से जीती है ये लड़की, जो भी देखता है करता है जज्बे को सलाम

303
0
SHARE

दाढ़ी मूछों वाली लड़की: किसी भी लड़की के लिए उसकी खूबसूरती सबसे ज्यादा मायने रखती है. हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है और इसके लिए वह तरह-तरह के प्रयोग भी करती है. लड़कियां अपने लुक्स को लेकर काफी कॉनशस रहती हैं और हर मौके पर खुद को सबसे खूबसूरत दिखाना चाहती हैं. वैसे तो लड़कियों को सुंदर दिखाने के लिए हर अंग महत्वपूर्ण होता है लेकिन उनकी खूबसूरती सबसे ज्यादा बालों से निखरती है. बालों की देखभाल लड़कियां खास रूप से करती हैं. हर लड़की का सपना होता है कि उनके बाल लंबे, घने और खूबसूरत हों. चेहरे पर ज़रा सा भी दाग-धब्बा हो जाने पर वह परेशान हो जाती हैं. लेकिन हम आपको बताएं कि एक लड़की ऐसी है जिसकी शान उसकी दाढ़ी-मूंछ है तो क्या आप मानेंगे?

जी हां, आपने सही पढ़ा. आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके शरीर पर एक लड़के की तरह बाल आते हैं. लेकिन इस वजह से वह दुखी नहीं रहती बल्कि अब ये उसकी शान बन चुकी है और वह सुंदरता और दिखावे से काफी ऊपर उठ चुकी है. कौन है यह लड़की? चलिए आपको बताते हैं.

शरीर पर निकलने लग थे बाल

हम जिस लड़की कि बात कर रह हैं उसका नाम हरनाम कौर है. हरनाम एक पंजाबी कुड़ी है. हरनाम के शरीर पर एक लड़के की तरह बाल निकलते हैं. बाल इतने ज्यादा निकलते हैं कि कई बार लोग उन्हें लड़का समझने की भूल कर बैठते हैं. हरनाम एक मॉडल हैं. वह पहले एक सामान्य लड़की की तरह जीवन बिता रही थीं. लेकिन जब वह स्कूल में थी तब 11 वर्ष की उम्र में ही उनके शरीर पर बाल निकलने शुरू हो गए थे.

उनके चेहरे पर दाढ़ी-मूंछ निकलनी शुरू हो गई. फिर धीरे-धीरे बाल छाती तक फैल गए. यह सब देखकर हरनाम और उसके घरवाले परेशान हो गए. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि यह सब अचानक से कैसे होने लगा. हरनाम के दोस्त उनसे दूरी बनाने लगे.

बढ़ते बालों के चलते अपनाया सिख धर्म

बाद में डॉक्टर से मिलने पर पता चला कि हरनाम पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम नामक एक बीमारी से पीड़ित हैं. इस बीमारी में महिलाओं के शरीर पर तेजी से बाल बढ़ने लगते हैं. उन्हें बचपन से ही यह बीमारी हो गई थी. वह अपने बढ़ते हुए बालों से इस कदर परेशान हो गई थीं कि उन्होंने बालों के साथ मॉडलिंग करने का फैसला लिया.

इतना ही नहीं उन्होंने लंबे बालों के चलते सिख धर्म को अपनाने का फैसला लिया. 23 वर्ष की हरनाम अब बिलकुल सिख नजर आती हैं. कोई भी उन्हें देखकर कहेगा कि हरनाम एक सिख हैं. आज हरनाम को बड़ी संख्या में लोग पहचानते हैं. आज हम आपके लिए हरनाम कौर की कुछ खूबसूरत तस्वीरें लेकर आये हैं. इन तस्वीरों को देखने के बाद आप भी उनके जज्बे को सलाम करेंगे. एक बार को तस्वीर देखकर आप धोखा खा सकते हैं कि हरनाम की दाढ़ी-मूंछ नकली है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. हरनाम की लंबी दाढ़ी-मूंछ और पगड़ी ही अब उनकी पहचान है. हाल ही में हरनाम ने ब्राइडल थीम पर आधारित एक फोटोशूट किया था जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं. आप भी देखिये उनकी कुछ तस्वीरें. देखें-

  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here