Home Bollywopod Gossip किसी समय करती थी कॉल सेंटर में जॉब, आज है बॉलीवुड सबसे...

किसी समय करती थी कॉल सेंटर में जॉब, आज है बॉलीवुड सबसे बोल्ड और फ़ेमस एक्ट्रेस

117
0
SHARE

मुंबई: बॉलीवुड की दुनिया के बारे में अक्सर हम आपको नई-नई चीज़ें बताते रहते हैं। आए दिन बॉलीवुड स्टार्स किसी ना किसी चीज़ को लेकर सूर्खियों में छाए रहते हैं। चमक-धमक की यह दुनिया हमारी आम दुनिया से बिलकुल भी अलग है। बॉलीवुड में हर तरह के कलाकार मौजूद हैं। कुछ कलाकार ऐसे हैं जिनके माता-पिता भी बॉलीवुड से ताल्लुक़ रखते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो एक साधारण परिवार से हैं और उनका कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं है। इन्ही में से कई आज बॉलीवुड पर राज भी कर रहे हैं।

एक साधारण परिवार से ताल्लुक़ रखने वालों की लिस्ट में बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री का नाम भी शामिल है। आज यह अभिनेत्री करोड़ों लोगों के दिलों पर राज कर रही है। आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बचपन में डॉक्टर बनने का सपना देखती थी। लेकिन हालात अच्छे ना होने की वजह से उसे एक कॉल सेंटर में जॉब करना पड़ा, लेकिन आज वो बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। तो चलिए जानते हैं कौन है वह बॉलीवुड अभिनेत्री?

आपकी जानकारी के लिए बता दें हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की सबसे हॉट और बोल्ड अभिनेत्री ज़रीन खान की। जी हाँ ज़रीन खान को इस चमक-धमक की दुनिया में आने के लिए काफ़ी संघर्ष करना पड़ा था। 14मई 1984 को एक पठानी परिवार में जन्मी ज़रीन खान ने अपने बचपन की पढ़ाई अपने कक़स्बे में मौजूद स्कूल में ही किया। बाद में उन्होंने अपनी उच्च शिक्षा रिज़वी कॉलेज ऑफ़ साइंस से पूरी की। बचपन से ही ज़रीन का सपना था कि वो डॉक्टर बनें, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति अच्छी ना होने की वजह से इन्होंने कॉलेज की पढ़ाई ख़त्म करते ही एक कॉल सेंटर में जॉब कर लिया।

आपको जानकार काफ़ी हैरानी होगी कि आज ज़रीन खान जैसी दिखती हैं, वैसी हमेशा से नहीं थीं। शुरुआती दिनों में ज़रीन खान बहुत मोटी हुआ करती थीं। उस समय इन्हें देखकर कोई नहीं कहता था कि आने वाले समय में यह बॉलीवुड पर राज करने वाली हैं, लेकिन आज सच्चाई सबके सामने है। इन्होंने अपने मोटापे को काम करने के लिए जिम जॉइन किया और धीरे-धीरे अपना वज़न काफ़ी कम कर लिया। वज़न कम करने के बाद ज़रीन ने मॉडलिंग शुरू की। बॉलीवुड में क़दम रखने से पहले 2013 में ज़रीन ने एक तमिल फ़िल्म में आइटम डाँस भी किया था। लोगों ने इस डाँस में ज़रीन को ख़ूब पसंद भी किया था।

आइटम डाँस से प्रसिद्धि पाने के बाद सलमान खान की इनके ऊपर नज़र पड़ी। सलमान खान ने ज़रीन खान को लॉंच करने का निर्णय लिया। ज़रीन खान ने फ़िल्म वीर से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फ़िल्म में ज़रीन खान को लोगों ने ख़ूब पसंद किया लेकिन फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर चल नहीं पायी। आज ज़रीन खान का नाम बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में लिया जाता है। बॉलीवुड में इनके कैरियर को बनाने का श्रेय सलमान खान को दिया जाता है। सलमान खान ने ही ज़रीन को बॉलीवुड में पहला मौक़ा दिया और बड़ी फ़िल्मों में काम करके आज ज़रीन खान बुलंदियों पर हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here