Home जरा हटके इस खतरनाक बल्लेबाज़ ने अपनी ही बहन से कर ली थी शादी,...

इस खतरनाक बल्लेबाज़ ने अपनी ही बहन से कर ली थी शादी, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप भी

457
0
SHARE

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि क्रिकेट आज के समय का लोकप्रिय खेल है. ये खेल अब केवल बाहरी मुल्कों के लिए ही नहीं बल्कि, भारत और पकिस्तान जैसे देशों में भी आम खेला जाता है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हर देश की क्रिकेट टीम में कोई न कोई इंसान सबसे पॉपुलैरिटी हासिल करता ही है. भले वो भारत के प्लेयर विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी हो या फिर पकिस्तान के शाहिद अफरीदी, सबकी बल्लेबाजी एक से बढ़ कर एक है. जब भी भारत और पकिस्तान के बीच में मैच होता है, तो दोनों ही देशों में उत्सुकता का माहोल बना रहता है. बहरहाल, आज हम बात करने जा रहे हैं पकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज़ शाहिद अफरीदी की…

शाहिद अफरीदी काफी अच्छे बैट्समैन माने जाते हैं. केवल इतना ही नहीं बल्कि, बाकी देशों के अच्छे अच्छे गेंदबाज़ भी इनकी बल्लेबाजी से हार मान चुके हैं. परंतु, आज हम बात उनकी बल्लेबाजी की नहीं बल्कि, निजी जिंदगी की करने वाले हैं. इन दिनों शाहिद अफरीदी अपनी बेगम साहिबा को लेकर काफी चर्चा में बने हुए हैं. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि शाहिद का निकाह नादिया से हुआ था. इसके इलावा आपको हम बता दें कि शाहिद अफरीदी की शादी अपनी ही बहन के साथ हुई थी. दरअसल, नादिया उनके सगे मामा की बेटी थी जोकि रिश्ते में  उनकी बहन थी.

एक रिपोर्ट के अनुसार शाहिद की शादी को 18 साल हो चुके हैं. मिली जानकारी के मुताबिक़ शाहिद और नादिया का निकाह 22 अक्टूबर साल 2000 में हुआ था. शाहिद ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह अपनी पत्नी नादिया के साथ बेहद खुश हैं. इतना ही नहीं अभी शाहिद की चार बेटियां भी हैं. शाहिद अफरीदी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर काफी मशहूर हैं. अपने क्रिकेट दौर में शाहिद कईं शतक लगा चुके हैं और पकिस्तान को जीत दिलवा चुके . इतना ही नहीं , कईं बार तो केवल 37 या 45 गेंदों में ही शाहिद शतक लगा चुके हैं.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पकिस्तान में मामा, फूफ़ी, चाचा आदि रिश्तेदारों में शादी करवाना कोई बड़ी बात नहीं है. शायद इसी रीति रिवाज़ के चलते ही शाहिद का निकाह उनकी ममेरी बहन से करवा दिया गया था. एक रिपोर्ट के अनुसार शाहिद ने केवल साढ़े 16 वर्ष की उम्र में ही क्रिकेट जगत में अपने कदम रख दिए थे. अपने दुसरे मैच में शाहिद का सामना श्रीलंकन टीम से करवाया गया था. जिसमे इन्होने कुछ ही समय में अपना पहला शतक लगा कर खुद को साबित कर दिया था.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शाहिद अफरीदी सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में से टॉप पर आते हैं. इनकी बल्लेबाजी अच्छे अच्छों के छक्के छुडवा चुकी है.इसके इलावा जब जब भी शाहिद का सामना भारतीय क्रिकेट टीम से हुआ है, तब तब दोनों टीमों ने खुद को साबित करने में जी जान लगाई है. पकिस्तान चैनल के इंटरव्यू के दौरान शाहिद ने बताया कि वह अपनी बच्चियों और नादिया के साथ काफी खुश हैं और नादिया जैसी बेगम पाकर गर्व महसूस करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here